About Us

HindiVibes क्या है?

hindivibes.com एक वेबसाइट है जहां पर आप महान व्यक्तियों की जीवनी (Biography), व्हाट्सएप/फेसबुक स्टेटस, कोट्स, हमारे जीवन से जुड़ी जानकारी, लाइफस्टाइल के तरीके और भी बहुत कुछ आपको मिलता है।

हम इस वेबसाइट पर आपको बेस्ट क्वालिटी और यूजर फ्रेंडली कॉन्टेंट हमेशा देने की कोशिश करते हैं। हमारा मकसद एक बेहतरीन कॉन्टेंट उस व्यक्ति के लिए क्रिएट करना है जो इंग्लिश जैसी भाषा को नहीं जानता है। हिंदी भाषा में हम सब कुछ इस वेबसाइट में लेकर आएंगे जो हमारे लिए संभव है।

हम इस वेबसाइट पर दिखाई जाने वाली जानकारी की सत्यता की प्रमाणिकता नहीं देते हैं। अगर आप किसी भी सूचना को गलत पाते हैं तो हमें कॉन्टेक्ट करें। लाख कोशिशे करने के बाद भी कुछ कमियाँ रह ही जाती हैं। आप के द्वारा दिया गया सुझाव कॉन्टेंट को ज्यादा बेहतर बना सकता है।

हमारे डिस्क्ल्मर पेज को पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

HindiVibes.com के मालिक तथा संस्थापक कौन हैं? (Who is the Owner & Founder of HindiVibes.com?)

Anil Jangir - Founder and Owner of HindiVibes.com
Anil Jangir: Founder and Owner of HindiVibes.com

अनिल जांगिड़ ही hindivibes.com के मालिक हैं। 

अनिल जांगिड़ एक सामान्य भारतीय नागरिक हैं जो राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले से है।

अनिल कंटेंट राइटर हायर करता है या फिर जब कभी भी वह फ्री होता है तो कुछ कान्टेंट खुद भी लिखता है। वह अच्छे से अच्छा कॉन्टेंट लाने का प्रयास करता हैं। उसका मेन मकसद हमेशा से ही पैसा कमाना नहीं रहा है, बल्कि यूजर को बेहतरीन कॉन्टेंट देना रहा है।

अनिल सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (Search Engine Optimization) तथा सर्च इंजन मार्केटिंग (Search Engine Marketing) भी बहुत गहनता से जानता है। वह पिछले 2 सालों से इस इंडस्ट्री में काम कर रहा है। वह अपने क्लायंट्स की वेबसाइट को भी सर्च इंजन में रैंक करवाने में मदद करता है। अगर आप भी अपनी वेबसाइट को अनिल से रिव्यू करवाना चाहते हैं तो आप उसे LinkedIn पर मैसेज कर सकते हैं।

LinkedIn ID of Anil Jangir:

इस जर्नी की शुरुआत कैसे हुई?

वह दिन था 6 मार्च 2021, जब अनिल कुमार ने सोचा कि एक वेबसाइट बनाई जाए जो हिंदी से जुड़े लोगों  के लिए हिंदी भाषा में कंटेन्ट देने का प्रयास करें। एक सामान्य व्यक्ति जो हिंदी भाषा से जुड़ा हुआ है और हिंदी भाषा ही समझता है उसके लिए हमने कंटेन्ट तैयार करने की कोशिश की है।

इस वेबसाइट में लिखी गई जानकारी, अपने विचारों तथा प्रमाणों से लिखी हुई जानकारी है।

Hindivibes.com से कैसे जुड़े?

अगर आप हमारी इस वेबसाइट से जुड़ना चाहते हैं तो आपको एक contact us का फॉर्म भरना पड़ेगा। इस फॉर्म में आपको अपना नाम, आपकी ईमेल आईडी और आपका मैसेज लिखना होगा। 

अच्छा, इसके अलावा अगर आप हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करना चाहते हैं तो भी कर सकते हैं। जिनके लिंक हमने यहाँ दिये हैं –

Copy link